Govinda और Arjun Rampal जैसे Bollywood Actors क्यों फिल्मों से गायब हो गए || जाने कारण ||

Preeti Jinta और Ameesha Patel भी आजकल Bollywood की फिल्मों में नजर नही आ रही हैं- जाने सभी वजहें

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जो स्टारडम के लिए काफी ज्यादा बदनाम है कुछ ऐसे एक्टर्स हैं जिनको लोग भगवान बना लेते हैं वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इस इंडस्ट्री में बहुत पीछे छूट जाते हैं और सिर्फ लोगो की यादों का हिस्सा बनके रह जाते हैं यहाँ मैं आपको कुछ ऐसे एक्टर्स के बारे में बता रहा हूँ जिनके कैरियर्स की शुरुआत तो काफी ऊंचाई से हुई थी और लोगो ने उनको काफी पसंद भी किया था लेकिन समय का पहिया कुछ ऐसा घूमा कि ये सितारे आसमान में चमकने की बजाय बदलो में छुपने के लिए मजबूर हो गए हैं। तो चलिए बात करते हैं उन सभी एक्टर्स का जो आज कल मूवीज से गायब से हो गए हैं।

1. अर्जुन रामपाल

बॉलीबुड में अगर ऐसे एक्टर्स की बात करें जो सिर्फ अपने लुक्स की बजह से अपने फैंस के दिल  जीत लेते हैं तो उस लिस्ट में अर्जुन रामपाल का नाम काफी ऊपर आता है। एक टाइम था जब राजनीति, हॉउसफुल, Rock-On, ओम शान्ति ओम के जैसी हिट फिल्म्स देने के बाद फैन्स अर्जुन को अगला बिग सुपरस्टार मानने लगे थे लेकिन तीन सालों से वो फिल्मी पर्दे से बिल्कुल गायब से हो चुके हैं उनकी लास्ट बजट फिल्म Daddy 2017 में रिलीज हुई थी जिसमे उन्होंने एक अंडरवर्ल्ड डॉन का रोल प्ले किया था यह फिल्म कमाई के मामले में थोड़ा फीकी साबित हुई थी तो अर्जुन का दिल ऐसे टूटा कि उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लेने को तय कर लिया।

2. इमरान खान

बॉलीवुड में नेपोटिज़्म का बिज़नेस काफी पुराना है कि इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं इमरान खान जो अमिर खान के भतीजे हैं  एक जमाना था जब Delhi Belly, जाने तू ये जाने ना, once upon a time in Mumbai जैसी बिग बजट फिल्मों में उन्होंने लीड रोल प्ले किया था लेकिन फेमस सरनाम के साथ अगर टैलेंट में थोड़ी कमी हो तो बॉलीवुड में सर्वाइव कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है इमरान खान का किस्सा भी कुछ ऐसा ही है फेन्स को उनकी एक्टिंग ज्यादा पसंद नही आई और यही बजह है कि उनकी अंतिम फ़िल्म ‘कटकी बटकी’ 2015 में रिलीज हुई थी और उसके बाद लोगों ने इमरान को घर पर बैठने को सलाह दे दी थी जिसको उन्होंने खुले दिल से मान भी लिया था 

3. अमीशा पटेल

कहो ना प्यार है जैसी सुपरहिट फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली अमीशा पटेल को अपने गुड लुक्स और के साथ साथ एक्टिंग का टैलेंट भी काफी जबरदस्त था। लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ इतनी ज्यादा गड़बड़ थी कि बॉलीवुड की एक बिग स्टार बनने की जगह एक फैलियर बन के रह गयी। एक ऐसी एक्ट्रेस जिनको गदर जैसी फिल्म के लिए बहुत सारे अवार्ड्स मिले थे आज वो एक पुलिस केस में फंसी हुई हैं और उनके खिलाफ अरेस्ट वारेंट तक issue किया जा चुका है। उनकी लास्ट लीड रोल फिल्म शॉर्ट कट रोमियो 2013 में रिलीज हुई थी  जिसके बाद वो रियलिटी जैसे शो में भी नजर आयी थीं लेकिन व्यक्तिगत कारणों की बजह से आजकल वो गायब हो चुकी हैं


4. मल्लिका शेरावत

पूरे बॉलीवुड को बदलने का काम करने वाली मल्लिका शेरावत एक्ट्रेस से बिज़नेस मॉडल बन चुकी हैं। मर्डर जैसी फिल्मों में बोल्ड रोले प्ले करने वाली एक्ट्रेस  आज कल लंदन में लोगो मिल्क शेक पिलाने का काम कर रही हैं उनकी अंतिम फ़िल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ 2015 में रिलीज हुई थी जिसमे उन्होंने एक शार्ट रोल प्ले किया था उसके बाद वो ओल्ड बालाजी की वेबसेरीज Booo में भूत का रोल भी प्ले किया था। यकीन मानिए अगर अपने ये वेबसेरीज देखी है तो आप यही कहेंगे कि मल्लिका अब दोबारा फिल्मों में ना आएं।

5. गोविंदा 

बॉलीवुड के सबसे बड़े डांसिंग सुपरस्टार माने जाने वाले गोविन्दा के पास टैलेंट की बिल्कुल कमी नही है। लेकिन जब किस्मत आपका साथ ना दे तो मेहनत करने का फायदा है। एक जमाना था जब फिल्म रिलीज होने से पहले इनके नाम से ही फिल्म सुपरहिट साबित हो जाती थी लेकिन आजकल उनका नाम भी फिल्मो में ढूंढने से नही मिलता है। वैसे तो उनकी लास्ट सुपरहिट फिल्म पार्टनर थी जिसमे उन्होंने सलमान खान के साथ जबरदस्त कॉमेडी की थी। लेकिन उसके बाद वो छोटे छोटे ही रोल प्ले करते रहते हैं। अवतार जैसी फिल्म के बारे में बोलकर उन्होंने सब को चौंका दिया था और सलमान खान के साथ काम ना करने का फैसला लेकर वो काफी कॉन्ट्रोवर्सी में आ गए थे लेकिन इन बातों में कितनी सच्चाई है वो तो केवल गोविंदा ही जानते हैं लेकिन उनके टैलेंट को भूलना बॉलीवुड की सबसे बड़ी गलती है।

6. प्रीति जिंटा

वीरजारा, कल हो ना हो, दिल चाहता है, जैसी सुपरहिट फिल्मों में लीड रोल प्ले करने वाली प्रीति जिंटा भी आज कल बॉलीवुड से काफी दूर रहती हैं उनकी अंतिम फिल्म ‘भईया जी सुपरहिट’ बुरी तरह से फ्लॉप हो गयी थी जिसके बाद उन्हें केवल आईपीएल के समय ही देखा जाता है दरअसल बात ऐसी ही कि जानेमन और ‘झूम बराबर झूम’ जैसी फिल्मों के पिटने के बाद प्रोड्यूसर्स का उनपर से भरोसा उठ गया था दूसरी तरफ दीपिका और प्रियंका स्टारडम में काफी ऊपर चली गयी थीं। उनपर पुलिस केस होने के कारण वो बॉलीवुड से दूर रहने लगी थीं।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *