Chhapaak Movie trailer Overview, पूरी कहानी और उसके पीछे की लड़की, Actor और Actress: Release Date


छपाक फिल्म की Lead actress Deepika Padukone तथा Director Meghna Gulzar हैं

फिल्म की खास बातें

  1. फिल्म एसिड (तेजाब) अटैक से पीड़ित असल जिंदगी पर आधारित है
  2. छपाक लक्ष्मी अग्रवाल नाम की एक लड़की पर आधारित है
  3. फिल्म में दीपिका पादुकोण तथा उनके पार्टनर विक्रांत मासे लीड रोल में हैं
  4. छपाक का trailer 9 दिसम्बर को Fox Star Hindi पर रैलीज किया गया चुका है जो लगभग 35 Million views प्राप्त कर चुका है
  5. छपाक को अजय देवगन की फिल्म तानाजी के साथ एक ही रैलीज किया जाएगा।
प्यार इश्क मोहब्बत ये सब बड़े कमाल के शब्द हैं यह एक ऐसी फीलिंग है जो किसी की भी जिंदगी को एक मिनट में अस्त व्यस्त कर सकती है प्यार को पूरा करने के लिए अक्सर दो लोगो की जरूरत पड़ती है जिनमें सामने वाले का अगर जवाब हां में मिल गया तो इंसानी रूप में ही स्वर्ग के दर्शन हो जाते हैं और बिना पंक्खो के ही आप आसमान में उड़ने लगते हैं लेकिन जवाब ना में हुआ तो आप बोलोगे की जिंदगी चलते रहने का नाम है आगे बढ़िए और दूसरे पार्टनर की तलाश कीजिये। लेकिन अफशोस हम एक ऐसे समाज मे रहते हैं जिसमे ना जैसा एक छोटा सा शब्द किसी भी प्यार को नफरत में तब्दील करने की ताकत रखता है एक ऐसा इमोशन जो प्यार से कई गुना खतरनाक है और किसी भी व्यक्ति को जानवर बना सकता है समाज मे कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अंदर से इतने खोखले और खतरनाक हैं, जो प्यार और नफरत की आड़ में दूसरों की जिंदगी तक बरबाद कर देते है और मौत से भी बदतर बना कर छोड़ देते हैं। जी मैं बात कर हूँ एसिड अटैक यानी तेजाब के द्वारा किसी की अच्छी खासी जिंदगी को बर्बाद कर देने वाले उस हथियार की जिसका इस्तेमाल वो नकली आशिक करते हैं जो प्यार और मोब्बत के पीछे अपने अंदर एक खतरनाक क्रिमिनल छुपा के रखते हैं।

छपाक में Actress और Director

बॉलीवुड में एक ऐसी एक्ट्रेस की बात करे जो मेल एक्टर्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं और बड़े बड़े सुपरस्टार्स को अपने टैलेंट के दम पर टक्कर देती हैं तो उस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम काफी ऊपर आता है और जब बात एक ऐसे डायरेक्टर के बारे में हो जो रियल लाइफ की कहानियों को फिल्मों में उतारने की कला के लिए एक्सपर्ट मानी जाती हैं तो उनमे मेघना गुलजार का नाम सबसे ऊपर लिस्ट में आता है। अब ये दोनो पहली बार एक साथ एक स्पेशल फिल्म छपाक में आने वाली हैं जो हमारे समाज में छिपे हुए कुछ ऐसे लोगो को एक्सपोज़ करने का काम करेगी जो बाहर से तो एक नार्मल इंसान की तरह ही दिखते हैं लेकिन अंदर से किसी दानव से कम नही होते हैं।


छपाक की स्टोरी

फिल्म की कहानी लक्ष्मी अग्रवाल नाम की एक एसिड अटैक सरवाइवर की जिंदगी पर आधारित है जिन पर 15 साल की उम्र में एसिड अटैक हुआ था वो भी सिर्फ एक ना बोलने की बजह से। तब से उनकी हस्ती खेलती जिंदगी नरक में बदल गयी थी, जिससे निकल पाना उनके लिए नामुमकिन से कम नहीं था लेकिन लक्ष्मी की हिम्मत और जिंदगी जीने के जज्बे ने ना केवल उनको हार कर जीतना सिखा दिया बल्कि पूरी दुनिया के सामने एक मिसाल भी बना दिया है आज उनकी जिंदगी पर आधारित छपाक जैसी फिल्म आ रही है।

फिल्म में विक्रांत मासे लक्ष्मी के पार्टनर आलोक दिक्षित का रोल प्ले कर रहे हैं जो लक्ष्मी के साथ मिलकर ‘स्टोप सेल एसिड’ नाम का एक कैम्पेन चलाते हैं जो पूरी दुनिया मे एसिड अटैक से पीड़ित लोगों की आवाज़ बनकर उनको इंसाफ दिलाने का काम करते हैं। ट्रेलर को देख कर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि छपाक एक मामूली फ़िल्म नही है इसमे एक ऐसी रियल लाइफ कहानी को दिखाया जाएगा जो हज़ारो तकलीफों से गुजरने के बाद भी पलट कर खड़े होने की ताकत रखती हैं इसमे कुछ ऐसे खौफनाक सीन भी देखने को मिलेंगे जो आपके होश उड़ा सकते हैं और आपको अंदर से हिला सकते हैं। छपाक से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनिया मे आखिर इंसानियत कितने नीचे तक गिर सकती है।

फिल्म का समाज को संदेश

ट्रेलर में डाले इमोशन्स से पता चलता है कि छपाक एक एंटरटेनमेंट फिल्म नहीं होने वाली है बल्कि यह बाकी बॉलीवुड फिल्मों से काफी ज्यादा रियलिस्टिक, डिस्टर्बिंग और इमोशनल होने वाली है। छपाक से एक पावरफुल सामाजिक संदेश देने की कोशिश की गई है जो छोटी सोच वाले लोगो की सोच से पर्दे हटाने का काम करेगा जो लोगो को उनके लुक्स यानी शक्ल से जज करते हैं। इससे समाज में यह भी संदेश दिया गया है कि कोई भी मुशीबत उतनी ही बड़ी हो सकती है जितनी बड़ी हम खुद उसे बनाते हैं जब आप पूरी कोशिश के साथ खुद को ऊपर उठाने की कोशिश करते हैं तो पूरी दुनिया एक साथ मिलकर भी आपको नीचे नहीं गिरा सकती है।
हमें फ़िल्म के निर्माताओं की तारीफ करनी चाहिए जिन्होंने इतने बड़े सामाजिक issue को दुनिया के सामने पेश करने की कोशिश की है वरना अक्सर करोड़ो कमाने के चक्कर मे हमारा बॉलीवुड पथ से भटक जाता है और लोगो को आइना दिखाने से चूक जाता है। अब 10 जनवरी का इंतजार है जब दीपिका उर्फ लक्ष्मी फ़िल्म के द्वारा आपकी जिंदगी को बदलने वाली हैं और आपको एक बेहतर इंसान बनने का मौका देने वाली हैं 

Release Date

लेकिन फिल्म के लिए सबसे बड़ा चैलेंज होने वाला है अजय देवगन की फिल्म तानाजी जो उसी दिन 10 जनवरी 2020 को रैलीज होने वाली है। देखना काफी मज़ेदार होगा कि इन दोनों सामाजिक और हिस्टोरिकल फिल्मो में कौन सी फिल्म दर्शकों का दिल जीत पाती है तथा इतिहास और वर्तमान की लड़ाई में किसकी जीत होती है।

छपाक मूवी ट्रेलर 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *